अब इस दिग्गज एक्ट्रेस की मौत पर फिर भावुक हुआ अमिताभ, जानने के लिए अभी पढ़े

0
75
abhitabh bachchans Car
फिर भावुक हुआ अमिताभ
abhitabh bachchans Car
फिर भावुक हुआ अमिताभ

अभी हालही में दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी को दुबई में हुआ, बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार मुंबई में हुआ। अभी फैंस उनकी मौत के सदमे से ठीक तरह से उभरे भी नहीं थे की बॉलीवुड की एक और एक्‍ट्रेस शम्‍मी जिनका असली नाम नर्गिस राबदी था एक लम्बी बीमारी के बाद दुनिया को छोड़ कर जा चुकी हैं।

अभी पढ़े: शाहरुख़ के बाद अनुष्का को वरुण धवन ने कराई साइकिल की सैर, तस्वीर वायरल

बता दे शम्मी ने ना सिर्फ फ़िल्मों में अभिनय किया है, बल्कि टीवी शोज़ में भी वह हमेशा अभिनय करती रही हैं। उनके चर्चित शो ‘देख भाई देख’ को कौन भूल सकता है? ‘ज़बान संभाल के’, ‘फ़िल्मी चक्कर’ जैसे शो में भी उन्होंने अभिनय किया। शम्‍मी ने फिल्‍म प्रोड्यूसर सुल्‍तान अहमद से शादी की थी और यह शादी 7 साल चली थी।

अभी पढ़े: फिल्म ‘2.0’ का टीजर हुआ ऑनलाइन लीक, अक्षय और रजनीकांत की फोटो भी वायरल

अब बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस शम्मी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। उनके निधन पर अमिताभ बच्‍चन ने ट्वीट कर दुख जताया है। बिग बी ने ट्वीट किया, ‘शम्‍मी आंटी.. बेहतरीन एक्‍ट्रेस, फिल्‍म इंडस्‍ट्री को अपने सालों के योगदान के बाद, दुनिया से चली गई हैं। वह लंबी बीमारी से जूझ रही थीं.. उम्र.. दुखद.. धीरे-धीरे सब जा रहे हैं…’


शम्मी को हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में उनके चाहने वाले शम्मी आंटी कह कर ही बुलाते थे। शम्‍मी ने लगभग 64 सालों तक फिल्‍मों में काम किया और वह ‘कुली नंबर 1’, ‘खुदा गवाह’, ‘हम’, ‘अर्थ’, ‘द बर्निंग ट्रेन’ जैसी कई फिल्‍मों में नजर आ चुकी हैं। फ़िल्मों की फेहरिस्त में उनके नाम लगभग 200 फ़िल्में दर्ज हैं। उन्होंने छोटी उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था।