Mohhalla assi sunny deol movie release soon
दो साल के बाद मिली हरी झंडी

बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने रिलीज के लिए ‘ए’ प्रमाणपत्र दे दिया है। जिससे फिल्मकार डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी की इस फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ को करीब दो साल के बाद हरी झंडी मिल गई है। बता दे फिल्म लंबे समय से विवादों में थी और अब आखिरकार जंग के बाद इस फिल्म के रिलीज होने का रास्ता साफ़ हो गया है।

अभी पढ़े: ‘महाबली’ की भव्‍यता बाहुबली जैसी….. होगी भोजपुरी की सबसे महंगी फिल्‍म

फिल्म जल्द सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इससे पहले मार्च 2016 में फिल्म को रिलीज के लिए सर्टिफिकेट देने के लिए सेंसर बोर्ड को अर्जी दी गई थी। उस समय सेंसर बोर्ड ने फिल्म को रिलीज की अनुमति देने से मना कर दिया था। क्योंकि इससे धार्मिक भावनाएं आहत होने का खतरा महसूस हो रहा था।

Advertisement

अभी पढ़े: इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों में बड़ी टक्कर….. साल 2018 का शुरूआती क्लैश

आपकी जानकारी के लिए बता दे यह फिल्म बनारस शहर में सांस्कृतिक क्षरण पर आधारित है। ‘मोहल्ला अस्सी’ काशीनाथ सिंह की किताब ‘काशी का अस्सी’ पर आधारित है। इसमें 1990 और 1998 की रामजन्मभूमी विवाद और मंडल कमिशन के सुझावों के बाद की घटनाएं दिखाई गई हैं।


फिल्म के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी हैं। जब मार्च 2016 में फिल्म के प्रमाणपत्र के लिए सेंसर बोर्ड में आवेदन किया गया था, तभी से इसकी रिलीज लटकी हुई थी।