Saturday, April 20, 2024
HomeBollywoodतो इसलिए केवल 12 वीं तक की पढ़ाई कर पाई ‘दीपिका पादुकोण’

तो इसलिए केवल 12 वीं तक की पढ़ाई कर पाई ‘दीपिका पादुकोण’

Deepika Padukone Fully education

आप लोगो को ये जानकार बड़ा ही अचंभा होगा की बॉलीवुड सिनेमा में एक चमकती सितारा के रूप में उभरी दीपिका पादुकोण ने ग्रेजुएशन भी नहीं की हैं। जी हां, संजय लीला भंसाली की बहुचर्चित फिल्म ‘पद्मावती’ की लीड रोल एक्ट्रेस दीपिका ने केवल 12 वीं तक की पढ़ाई कर रखी हैं। इसका मुख्य कारण, अपने मॉडलिंग के करियर में बिज़ी होने के कारण दीपिका अपनी आगे की पढाई नहीं कर पाई।

यह भी पढ़े:24 नवंबर को थानेदार की वर्दी में स्टार कॉमेडियन ‘कपिल शर्मा’

दीपिका की शुरूआती पढ़ाई बैंगलोर के सोफिया हाई स्‍कूल से हुई है। इसके बाद की पढ़ाई उन्‍होंने माउंट कैरमल कॉलेज से पूरी की। समाजशास्‍त्र में बी.ए. की डिग्री के लिए उनका दाखिला इंदिरा गांधी नेशनल ओपेन यूनिवर्सिटी में हुआ था लेकिन मॉडलिंग में करियर बनाने के चलते उन्‍होंने यह छोड़ दिया।

BOOM! #vanityfair

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on


दीपिका ही नहीं बल्कि आज भी कई स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने अपनी ग्रेजुएशन नहीं की। अपने माता पिता के समर्थन से आज दीपिका का नाम बड़े बड़े स्टार्स में शुमार हैं। इस बात का जिक्र खुद दीपिका ने किया की आज वो जिस मुकाम पर हैं उनका पूरा श्रेय उनके माता पिता को जाता हैं। उन्होंने दीपिका में एक्टिंग के जूनून को परखा और उनका इसमें पूरा सहयोग दिया।

यह भी पढ़े:‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में आमिर का ये लुक पर….. आधी फिल्म के बाद

दीपिका ने अपने फिल्मी करियर शुरूवात शाहरुख़ खान के साथ ‘ओम शांति ओम’ से की थी। और देखते ही देखते आज उनकी गिनती टॉप 5 अभिनेत्रियों में की जाती हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -