Arvind akela kallu environmental protection
महबूबा के नाम पर ‘कल्लू’ ने दिया, पर्यावरण की सुरक्षा के लिए ये बड़ा सुझाव

दोस्तों हम काफी समय से सुनते आ रहे हैं की पर्यावरण की सुरक्षा से ही मानव जीवन की रक्षा संभव है। पर्यावरण की सुरक्षा के लिए जंगल व पहाड़ो का होना अत्यंत जरुरी है। प्रतिदिन वृक्षों की अवैध तरीके से अंधाधुन कटाई होने से इसका बुराअसर मानसून पर पड़ता है। मगर कुछ समय पहले ही भोजपुरी के एक चहिते अभिनेता अरविन्द अकेला ‘कल्लू’ ने महबूबा के नाम पर पर्यावरण की सुरक्षा के लिए एक बड़ा सुझाव दिया।

इसे भी पढ़े: अरविन्द अकेला “कल्लू” का नया गाना मार्किट में ‘ए बंगलिया बेबी’

जी हां, अगर कल्लू के इस सुझाव पर अमल किया जाए तो पर्यावरण सुरक्षा और संरक्षण प्राप्त किया जा सकता हैं। कोई भी व्यक्ति जरा सी इच्छा रख और थोड़े से प्रयास से पर्यावरण को सुरक्षा और संरक्षण दे सकता हैं। इस समस्या से उबरने के लिए पूरी दुनिया को एक होने की जरुरत हैं।

इसे भी पढ़े:“आज चांद उतरल बाटे हो पियर साड़ी में..”, देखे कल्लू का रोमांटिक अंदाज़

दरअसल अरविन्द अकेला कल्लू ने अपने इंस्टा अकॉउंट से एक फोटो शेयर करते हुए इस सन्देश को फैंस के साथ शेयर किया हैं। कल्लू ने इस तस्वीर के कैप्शन बॉक्स में ये भी लिखा हैं “महबूबा का नाम पेड़ पर खुरदने से बहेतर है… कि अपनी महबूबा के नाम का एक पेड़ लगा दीजिए । पर्यावरण की सुरक्षा भी हो जायेंगी…”


अगर सही मायने में सोचा जाय तो पर्यावरण को सुरक्षा और संरक्षण देने के लिए सभी को कम से कम एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए। कुछ इसी तरह का सन्देश कल्लू ने भी दिया हैं। इसीलिए हमने बताया अगर कल्लू के इस सुझाव पर अमल किया जाए तो पर्यावरण सुरक्षा और संरक्षण प्राप्त किया जा सकता हैं।