Monday, February 26, 2024
HomeGossipगायिका कल्पना ने लॉन्च किया द लेगेसी ऑफ़ भिखारी ठाकुर- 2

गायिका कल्पना ने लॉन्च किया द लेगेसी ऑफ़ भिखारी ठाकुर- 2

Singer Kalpana launches The Legacy of Bhikari Thakur - 2
भिखारी ठाकुर के जीवन को जीवंत करने के प्रयास में बरसों से लगी सुप्रसिद्ध गायिका कल्पना ने भिखारी ठाकुर के 131 वीं जयंती (1887-1971) के अवसर ‘द लेगेसी ऑफ भिखारी ठाकुर वोल्यूम-2’ को रिलीज़ किया। उन्होंने ये इस अल्बम को मुंबई के के म्यूजिक बॉक्स स्टूडियो में आयोजित कार्यक्रम के दौरान किया हैं।

अभी पढ़े: ‘सैया जी दगाबाज’ में निरहुआ-अंजना की रोमांटिक जोड़ी

कल्पना ने बताया कि इस अल्बम को देश विदेश के सात सौ डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज़ किया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने भिखारी ठाकुर को मिले मैडल, उनकी लाठी, लोटा, उनके द्वारा उपयोग मैं जाए जाने सामानो और उनके द्वारा बनाये गए वृत चित्र का भी प्रदर्शन किया गया था।

अभी पढ़े: बॉर्डर ने रचा नया कीर्तिमान, वीडियो पहुंचा 32 मिलियन पार

वही 24 दिसम्बर को पटना के विद्यापति भवन में एक समारोह के दौरान ‘द लेगेसी ऑफ भिखारी ठाकुर वोल्यूम-2’ को रिलीज़ करेंगी।इस अल्बम की ख़ासियत यह की इसमें 105 वर्ष के भिखारी ठाकुर के सहयोगी रमाज्ञा राम ने अपनी आवाज दी है। जो भिखारी ठाकुर के सहयोगी रह चुकी हैं।


गायको की इतिहास में ऐसा पहली बार जब किसी एक सौ पांच वर्षीय व्यक्ति ने किसी अल्बम के अपनी आवाज दी हो। जिन्होंने अपनी आवाज दी है जो कि एक गिनीज रिकॉर्ड हो सकता है। कल्पना ने कहा की भोजपुरी के इस महान लोक कलाकार की कला से सम्पूर्ण भोजपुरिया समाज अवगत है परंतु उनकी सांस्कृतिक धरोहर आज दम तोड़ रही है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -