Tuesday, April 16, 2024
HomeBollywoodभारत के सबसे बड़े ब्रैंड बने विराट कोहली

भारत के सबसे बड़े ब्रैंड बने विराट कोहली

india's biggest brand virat kohli
भारत के सबसे बड़े ब्रैंड

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भारत के सबसे बड़े ब्रांड बन बॉलीबुड के किंग खान शाहरुख खान को एक कदम पीछे छोड़ चुके हैं। राइज ऑफ द मिलेनियल्स : इंडियाज मोस्ट वैल्यूएबल सेलिब्रिटी ब्रांड्स की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने इस सूची में शीर्ष रैकिंग हासिल की है। क्रिकेट के मैदान पर बेहतर प्रदर्शन तथा शानदार पर्सनैलिटी के चलते विराट फैंस को अधिक आकर्षित करने में तेजी से सफलता हासिल कर रहे हैं।

अभी पढ़े: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अनुष्का-विराट ने दिया रिसेप्शन पार्टी का निमंत्रण

डफ एंड फेल्प्स के निदेशक अविरल जैन के अनुसार जब से रैंकिंग का प्रकाशन हुआ है, तब से शाहरुख खान का शीर्ष रैकिंग स्थान विराट कोहली ने हासिल कर लिया है। बताया जा रहा हैं की इस मामले में विराट की ब्रांड वैल्यू शाहरुख से 243 करोड़ रुपए ज्यादा है।

अभी पढ़े: जन्मदिन से पहले तैमूर ने की घुड़सवारी, बेटे के साथ सैफ अली खान और करीना

शीर्ष रैकिंग की दौड़ में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह भी विराट कोहली के साथ बने हुए हैं। बता दे विराट की सालाना आय 120 करोड़ है विराट के पास छह कारें हैं जिनकी कीमत 9 करोड़ रुपए है। इनमें मर्सडीज, बीएमडब्ल्यू, वोक्सवैगन और ऑडी शामिल हैं। ऐसे ही आंकड़ों के चलते विराट मार्केट वेल्यू के मामले में फुटबॉलर मैसी से भी आगे है।

Practice done. Game ready! ????

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on


साल 2016 से लेकर अक्तूबर 2017 तक कोहली ने ब्रैंड्स के प्रचार-प्रसार के लिये कई अनुंबध किए। ऐसे ही ब्रांडों के लिये अनुबंध के चलते बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को अब कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और पी.वी सिंधू जैसे खिलाड़ी भी उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -