Wednesday, June 12, 2024
HomeTV ShowsAnupama 7 June 2023 Written Update in Hindi - अनुपमा

Anupama 7 June 2023 Written Update in Hindi – अनुपमा

शादी के बाद समर और डिंपी ने एक साथ अपने परिवार के सभी लोगों का आशीर्वाद लिया। अनुपमा, अनुज, बा और काव्या सभी प्रसन्न हुए और जोड़े को अपना आशीर्वाद दिया। तभी अनुज कहता है कि तुम दोनों अब शादी के बाद दो नहीं एक हो गए हो दोनों के बीच कोई भी बात हो कोई भी प्रॉब्लम आ रही हो उन्हें छिपाना नहीं चाहिए।

अनुपमा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, फिर मुसीबत से लड़ेगी अनुपमा

स्टार प्लस के शो अनुपमा में आज के एपिसोड में डिंपल और उनकी मां शादी समारोह के दौरान इमोशनल हो जाएंगी। लीला की नेगेटिव बातें सभी को भ्रमित कर देंगी, लेकिन शादी जारी रहेगी। एपिसोड के अंत में, दिखाया जाएगा कि जब गुरु मां समर की शादी में एंट्री लेती है तो तभी अनुज गुरु मां के कदमों पर अपना हाथ रख देता है वह ऐसा इसलिए करता है क्योंकि वह उसे फूलों में छिपे कांटों से बचाना चाहता है। गुरु मां जब अपना पाव फुल पर रखने वाली होगी तभी अनुज इस सिचुएशन को संभाल लेगा।

फाइनली हो गई समर डिंपी की शादी

आज के एपिसोड में डिंपी की मां शादी के बाद आएगी और अनुपमा से हाथ जोड़कर माफी मांगेगी। वह अनुपमा को बताती है कि जब डिंपी को उसके माता-पिता ने छोड़ दिया था, तो आपने उसकी मदद की थी। आजकल लोग भले ही किसी और की बेटी को अपनी कहते हैं, लेकिन वे वास्तव में उसे अपनी बेटी नहीं मानते। आपने उसका समर्थन किया और उसकी शादी में भी मदद की, और जब तक मैं जीवित रहूंगी, मैं इस दया को कभी नहीं भूलूंगी। तभी अनुपमा डिंपी की मां को कहती है कि यह भगवान का आशीर्वाद है कि डिंपी उनके साथ रह रही है। डिंपी की मां उसे याद दिलाती है कि वह भाग्यशाली है कि वह देवी लक्ष्मी की तरह इस परिवार की एक सदस्य बन गई है, और उसे हमेशा इस परिवार के प्रति उनकी दया को याद रखना चाहिए। तभी बा डिंपी को टोन मारते हुए कहती है कि आज तक इसने मेरी बात नहीं सुनी है जो अपनी मां की बात कैसे सुनेगी उम्मीद करती हूं कि यह अपनी मां की बात सुन ले। इस मामले को संभालने के लिए अनुपमा बेटे समर की शादी की सारी रस्में को आगे बढ़ाने के लिए कहती है। जिसके बाद खुशी खुशी समर डिंपी की शादी संपन्न होती है।

अनुपमा को मिलेगी नई जिम्मेदारी

समर और डिंपी दोनों ही मिलकर बारी बारी से सभी से अपना आशीर्वाद लेते हैं। सभी लोग उन्हें ढेर सारी दुआएं देते हैं। अनुज उन दोनों को समझाते हैं कि अब वे दो के बजाय एक इकाई है, और तुम दोनों के बीच कोई गलतफहमी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि एक-दूसरे से कोई समस्या नहीं छुपाना चाहिए और खुलकर एक दूसरे से शेयर करना चाहिए। अनुपमा यह देखकर बहुत ही खुश हो जाती है और दोनों का नजर उतारती है। तभी देखा जाता है कि अनुपमा की गुरु मां यानी कि मालती देवी की एंट्री होती है अनुपमा उन्हें उत्साह और स्नेह के साथ उनका अभिवादन करती है।

आने वाले एपिसोड में यह देखना होगा कि गुरु मां अनुपमा को कौन सा महत्वपूर्ण काम सौंपती हैं और यह पता लगाना दिलचस्प होगा कि वह काम क्या है।

क्या गुरु मां ने अनुपमा को गुरुकुल की नई उत्तराधिकारी घोषित किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -