Ravi Kishan Swachhata Hi sewa Abhiyaan

भोजपुरी फिल्मो के कई अभिनेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को अपना संकल्प बना चुके हैं। इनमे पवन सिंह, दिनेश लाल यादव व खेसारी लाल ही नहीं बल्कि कई एक्टर्स शामिल हुए। इसी क्रम में मेगा स्टार रवि किशन ने भी स्वच्छता अभियान ‘स्वच्छ्ता ही सेवा‘ संकल्प पर चलते हुए ऐसा ही कार्य किया।

जी हाँ, आपने सही सुना रवि किशन ने उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के केराकत तहसील के विसुई बराई गांव के स्वच्छता अभियान में शामिल हुए। इतना ही नहीं उन्होंने इस अभियान के चलते स्वयं झाड़ू भी उठाई।

Advertisement

रविकिशन अपने पैतृक गांव बराईं को विकसित गांव बनाने का संकल्प लेते हुए वहां खड़ंजा रास्ता, सड़क निर्माण, मंदिर निर्माण, शौचालय, स्कूल, अस्पताल, सोलर लाइट इत्यादि योजनाओ के बारे में चर्चा किये। इसकी शुरुआत करने वे सोमवार को अपने गांव आये। वे गांव में स्थित रामलीला मैदान में एक हाल का शिलान्यास करके काम की शुरुआत करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यो से प्रेरित रवि किशन भी उनकी राह में चलते नज़र आये। जिस प्रकार मोदी ने अपने गांव वडनगर पहुंचकर वहां के लोगों से मिले और विकास की अलख जगायी है उसी प्रकार रवि किशन भी अपने गांव का विकास करेंगे। जैसे ही रवि किशन अपने गांव स्थित रामलीला मंच पहुंचे वैसे ही गांव के लोगों ने उनका स्वागत किया।