Anupama 8 June 2023 Written Update in Hindi

0
163
Anupama Written Update in Hindi

सब के सामने डांस करेंगे अनुज अनुपमा, यह देख माया को लगेगा बड़ा झटका। इसी बीच, बा और गुरु माँ के बीच तीखी बहस हो जाती है। बा का कहना है कि अनुपमा को वापस भेज दिया जायेगा तो,तभी गुरु माँ कहती है कि अमेरिका से लौटने का फैसला पूरी तरह से अनुपमा पर निर्भर करता है।

अनुपमा अपकमिंग ड्रामा ट्विस्ट:

स्टार प्लस के शो अनुपमा के आज के एपिसोड में, दर्शक गुरु माँ, को घर के हर सदस्य से मिलते हुए देखेंगे। गुरु माँ के आने पर अनुज उनके चरण छुएगे और उनके प्रति अपना आभार प्रकट करेगा। इसके अलावा, गुरु माँ समर और डिंपी को आशीर्वाद देंगी और उन्हें उपहार भी देंगी। उपहारों में एक रूमाल होगा जिस पर उन्होंने खुद कढ़ाई की है, जो सभी को हैरान कर देगा। इसके बाद, डिम्पी पूछेगी कि रूमाल बनाने में गुरु माँ को कितना समय लगा, तो गुरु माँ जवाब देंगी कि समय रुपए से अधिक मूल्यवान है।

अनुज से मिलेगी गुरु मां

आज के एपिसोड में दर्शक अनुज को फूलों में छिपे कांटों से बचाने के लिए गुरु मां के पैरों पर हाथ रखते हुए देखेंगे। गुरु माँ तब अनुज को आशीर्वाद देती हैं, लेकिन फूलों से सजी एक स्टैंड अनुज से गिर जाता है। तभी माया और अनुपमा दोनों अनुज की ओर दौड़ती हैं और अनुज का हालचाल पूछने लगती है। हालांकि, अनुज माया को पीछे कर पहले अनुपमा को जवाब देता है। यह देखकर, गुरु माँ इस परिस्थिति को भाप लेती है। इसके बाद, गुरु माँ डिंपी और समर के पास जाती हैं, उन्हें आशीर्वाद देती हैं और उन्हें एक सुनहरा उपहार भेंट करती हैं। अनुपमा सभी को बताती है कि गुरु मां किसी के घर नहीं जाती है लेकिन मेरे कहने पर गुरु मां मेरे घर आई है। अनुपमा गुरु मां को अनुज से मिलवाती है और गुरु मां अनुज से कहती है कि तुम वही हो न अनुज जिसने अनुपमा से दूरी बना ली। गुरु माँ अनुज को बड़ी ही अजीब नजरों से घूरती है। लेकिन अनुज यह देखकर अजीब महसूस करने लगता है।

बा और गुरु मां में शुरू होगी बहस

इस बीच, बा और गुरु माँ के बीच एक गरमा गरम बहस छिड़ जाती है जब बा कहती है कि गुरु माँ अनुपमा को वापस भेज देंगी या उसे रख लेंगी। तभी गुरु मां कहती हैं कि अमेरिका जाने का फैसला अनुपमा पर ही निर्भर है। इसके बाद, गुरु माँ अनुपमा की आरती करती हैं और उन्हें सही उत्तराधिकारी घोषित करती हैं। गुरु माँ अनुपमा से कहती हैं कि केवल वही हैं जो उनकी कला को आगे बढ़ा सकती हैं। अनुपमा में अपनी कला को ऊंचा उठाने और सम्मान देने की वह क्षमता है, जो कोई और नहीं कर सकता।

अनुपमा यह सुन बहुत खुश हो जाती है लेकिन नकुल यह देख सदमे में पड़ जाता है। और उसके अंदर एक बदले की भावना जाग जाती है। अब वह अनुपमा के अमेरिका जाने के रास्ते को और भी मुश्किल बनाने का काम करेगा।

अब देखना होगा कि आने वाले एपिसोड में अनुज और अनुपमा एक साथ रोमांटिक डांस करेंगे और माया इसे देखकर नया प्लान बनाएगी।