Akshay kumar ad for soil health card
तो इस तरह मिट्टी की गुणवक्ता को बढ़ावा दे रहे हैं खिलाडी ‘अक्षय कुमार’

सामाजिक मुद्दों हो या किसानो की हित की बात हो अक्षय कुमार कभी परे नहीं हटते हैं। उनसे जितना होता हैं वह अपनी तरफ से लोगो की मदद करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि वह विज्ञापन के माध्यम से भी लोगो को नई नई जानकारिया देते रहते हैं। दरअसल हाल ही में अक्षय कुमार ने सरकार द्वारा किसानो के लिए चलाई जा रही “सॉइल हेल्थ कार्ड” योजना के एक विज्ञापन में अच्छा किरदार निभाया।

यह भी पढ़े:अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ का नया पोस्टर हुआ लॉन्च, कॉटन के साथ काफी खुश

सॉइल हेल्थ कार्ड के जरिए खेतों की मिट्टी के स्वास्थ्य की जानकारी किसानों को हो इसके लिए सरकार की ओर से (सॉयल हेल्थ कार्ड) मिट्टी स्वास्थ्य कार्ड योजना चलाई जा रही है। किसानों को मिट्टी की गुणवंता के लिए जागरूक किया जाए, ताकि कृषि उत्पादन के साथ-साथ किसानों की आय में बढ़ोतरी हो सके। रासायनिक खाद के प्रयोग से जमीन की उर्वरा शक्ति कम हो रही है, खेती में आने वाली लागत भी बढ़ती जा रही है। इसके माध्यम से कृषि क्षेत्र में व्यापक बदलाव आ रहा हैं।

Advertisement

यह भी पढ़े:नरेंद्र मोदी से मानुषी छिल्लर की मुलाकात, ट्वीट से ख़ुशी जाहिर

इसके लिए अक्षय कुमार ने अपने इंस्टा अकाउंट पर एक विज्ञापन वीडियो शेयर किया हैं जिसमे वो एक किसान को अपनी सेहत के साथ साथ मिट्टी की उवर्रक शक्ति को बढ़ाने के लिए सॉयल हेल्थ कार्ड की जानकारी दे रहे हैं और “सॉयल हेल्थ कार्ड” द्वारा हर दो साल में मिटटी की जाँच करवाई जाए जिससे मिट्टी की उवर्रक शक्ति बरकार रहे।


90 के दशक में,हिट एक्शन फिल्मों जैसे खिलाड़ी , मोहरा और सबसे बड़ा खिलाड़ी में दमदार अभिनय करने के कारण, अक्षय को बॉलीवुड का एक्शन हीरो खिलाड़ी की संज्ञा दी हैं। इसी क्रम में उनकी अगली फिल्म ‘पैडमैन’ आने वाली है। ये फिल्म अगले साल 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज होगी। इस फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार है।