Happy Birthday Kishan

भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार कहे जाने वाले रवि किशन का आज जन्म दिन है। उनका जन्म 17 जुलाई 1971 में स्थान संताक्रूज़ शहर मुंबई में हुआ था | रवि किशन ने अपनी सफलता का श्रेय जनता को देते हुये कहा कि उनके प्यार और आर्शीवाद की वजह से उन्हें यह मुकाम हासिल हुआ है। रवि किशन ने न सिर्फ भोजपुरी सिनेमा बल्कि बॉलीवुड से लेकर क्षेत्रीय सिनेमा में भी अपनी सशक्त पहचान बनायी है। वर्ष 2001 में रवि किशन ने पहली फिल्म ‘सईया हमार’ में काम किया जिसे लोगों ने सुपरहिट बनाया ।

रवि की लोकप्रियता

रवि किशन फ़िल्म जगत के एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं जो एक साथ कई भाषा की फिल्मो में अभिनय कर रहे हैं । आज उनकी लोकप्रियता ना सिर्फ भोजपुरी और हिंदी भाषी दर्शको के बीच है बल्कि दक्षिण भारत के दर्शको में भी वे उसी तरह लोकप्रिय हैं | और यही वजह है कि दुनिया के कोने कोने में उनके लाखो करोड़ो चाहने वाले हैं

अभिनय का शौक

Advertisement

मेगा स्टार ‘रवि किशन’ आज भोजपुरी फिल्मों के महानायक है। रवि किशन को अभिनय का शौक कब हुआ उन्हें खुद याद नही है पर रेडियो में गाने की आवाज इनके पैर को थिरकने पर मजबूर कर देती थी कहीं भी शादी हो अगर बैंड की आवाज उनके कानों में गई तो वो खुद को कंट्रोल नही कर पाते थे ।