Tuesday, April 16, 2024
HomeBollywoodड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का जन्मदिन आज

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का जन्मदिन आज

16 oct 2017 Hema Malini 69 birthday

आज ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी का 69वां जन्मदिन हैं। उनका जन्म अम्मनकुड़ी, तमिलनाडु में हुआ था। इन्होने अपने फ़िल्म कैरियर की शुरुआत राज कपूर के साथ फ़िल्म ‘सपनों का सौदागर’ से की। भले ही हेमा मालिनी इंडस्ट्री में सक्रीय नहीं हैं लेकिन आज भी उनकी एक झलक देखने के लिए फैन्स पागल हैं। आज ही के दिन भारतीय सिनेमा में हेमा मालिनी के 50 साल भी पूरे हो चुके हैं।

यह भी पढ़े:फ़िल्मी स्टार्स ने ‘द ड्रामा कंपनी’ में ऐसे किया ‘गोलमाल अगेन’

‘सपनों का सौदागर’, ‘सीता और गीता’, ‘शोले’, ‘ड्रीम गर्ल‘ और ‘सत्ते पे सत्ता‘ जैसी अनेक फिल्मों में हेमा मालिनी अपने शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। हेमा मालिनी को फिल्मों में उल्लेखनीय योगदान के लिए 1999 में फिल्मफेयर का लाइफटाइम एचीश्री सम्मान से भी सम्मानित की गईं।


मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र ने एक्ट्रेस हेमा मालिनी से 2 मई, 1980 में शादी की थी और इन दोनों की दो बेटियां ईशा और आहना हैं। धर्मेंद्र और हेमा की दोनों बेटियां शादी करके घर बसा चुकी हैं। धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर हैं। धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से 1954 में शादी की थी और दोनों के चार बच्चे सनी, बॉबी, विजेता और अजि‍ता हैं।

यह भी पढ़े:‘जुड़वाँ 2’ के गाने पर दिखा मोनालिसा का जबरदस्त डांस, आप भी देखिये

हेमा मालिनी ने अपने सिनेमा करियर में लगभग 150 फिल्मों में काम किया। जिनमें वीर जारा, बागबान, जमाई राजा, रिहाई, अंधा कानून, रजिया सुल्तान, कुदरत, नसीब, क्रांति, मीरा, त्रिशूल, किनारा, महबूबा, चरस, प्रेम नगर, अमीर गरीब आदि शामिल हैं।


आज के दिन उन्हें दुनिया भर से बधाइयां और शुभकामनाएं दी जा रही हैं। साथ ही पीके भोजपुरी की पूरी टीम की तरफ से आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ। आपके जीवन में हमेशा खुशियो की बहार बहती रहे ऐसी हम भगवान् से आपके लिए प्रार्थना करते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -